बिहार: एक साथ तीन सहेलियों ने की ख़ुदकुशी,जाने क्या है पूरा मामला ?

दिल्लीः बड़ी खबर बिहार के नवादा जिला से है जहां एक साथ एक महिला और दो युवतियों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. घटना नगर थाना क्षेत्र के महुली गांव के चौहान टोला की है. मृतकों की पहचान महुली गांव निवासी रामेश्वर चौहान की 18 वर्षीय पत्नी रानी देवी, दाहू चौहान की 14 वर्षीय बच्ची कंचन कुमारी और लेखा चौहान की 13 वर्षीय बेटी आशा कुमारी के रूप में हुई है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि तीनों सहेली थी और सभी जगह एक साथ ही जाया करती थी.

तीनों नकटी पुल के समीप एक साथ सिलाई सीखने भी जाती थी. 13 अगस्त की शाम को सभी गांव आयी और गांव में ही चुपचाप तीनों ने जहर खा लिया जिसमें से रानी देवी और आशा कुमारी की उसी रात में ही मौत हो गई, वहीं कंचन कुमारी की बुधवार की सुबह मौत हुई. तीनों ने आखिर जहर क्यों खाया और खुदकुशी क्यों की, इसको लेकर किसी को कुछ भी जानकारी नहीं है. घटना के बाद सभी के परिजन भी हतप्रभ हैं.

इस घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया है. घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी दी गई है जहां मंगलवार की देर रात पुलिस मौके पर पहुंची और जरूरी पूछताछ हुई मगर अभी तक शुरुआती दौर में कुछ भी पता नहीं चल सका है. कोई भी ग्रामीण इस मामले को लेकर बोलने को तैयार नहीं है. ऐसे में यह सवाल उठता है कि आखिर ऐसी कौन से परिस्थिति बनी कि तीनों ने एक साथ जहर खाकर अपनी ईह लीला समाप्त कर ली. गौर करने वाली बात ये है कि सामूहिक खुदकुशी की इस घटना के बाद परिजनों ने सभी शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया है. फिलहाल पुलिस की तफ्तीश इस मामले में जारी है.

अन्य खबर :

आधी आबादी की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन का जरिया है मिशन शक्ति

आज से करीब दो साल पूर्व (17 अक्टूबर 2020) को शारदीय नवरात्र के पहले दिन मातृशक्ति के लिए समर्पित “मिशन शक्ति” की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर से की थी। मकसद था आधी आबादी की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन। 15 अगस्त 2022 को आजादी के अमृत महोत्सव के अपने संबोधन में भी मुख्यमंत्री ने इसका जिक्र किया था। फिलहाल योजना का चौथा चरण चल रहा है। इस योजना ने अपनी सार्थकता साबित की है। यह आधी आबादी की सुरक्षा, स्वावलंबन और सम्मान का जरिया बन चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker