मुंबई में 11 अगस्त तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्लीः महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला (Heavy Rain Alert in Mumbai) लगातार जारी है. राज्य के अलग-अलग जिलों में सोमवार से बुधवार तक भारी बारिश का अनुमान है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. यहां अगले 3 दिनों तक “बेहद भारी वर्षा” होने की उम्मीद है. 11 अगस्त तक पालघर और ठाणे जिले में भी ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं, मौसम केंद्र मुंबई (Mausam Kendra Mumbai) ने सोमवार के लिए पालघर, ठाणे, नासिक, नांदेड़, लातूर, उस्मानाबाद, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. रायगढ़ में आज बारिश का रेड अलर्ट है. महाराष्ट्र के नागपुर जिले में भारी बारिश की वजह से कई गांवों और हाइवे पर पानी भर गया है. पुल पानी से पूरी तरह से भर गए हैं.

लखनऊ में स्वाइन फ्लू का मामला आया सामने, जाएं कैसे करे बचाओ

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Today)
मुंबई में सोमवार को अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 22 दर्ज किया गया है.

पुणे में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और यहां भी भारी बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 56 दर्ज किया गया है.

मुंबई के अलावा, गुजरात में नवसारी और वलसाड के तटीय शहर, कर्नाटक में उडुपी, दक्षिण कन्नड़ और उत्तर कन्नड़, और आने वाले सप्ताह में ओडिशा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट रहेगा. आइए जानते हैं बाकी राज्यों का हाल…

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker