यूपी : प्रयागराज में बिजली गिरने से 5 और भदोही में हुई 2 की मौत

दिल्लीः उत्तर प्रदेश में मौसम की मेहरबानी के साथ-साथ आसमानी आफत से लगातार लोगों की जान जा रही है. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आकाशी बिजली गिरने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार की शाम को आकाशी बिजली गिरने से जहां प्रयागराज में पांच तो भदोही में दो और मऊ में एक शख्स की मौत हो गई. इसके अलावा, चित्रकूट में भी एक की मौत हुई है और यूपी के अलग-अलग इलाकों में दर्जनों घायल हुए हैं.

यह भी पढ़े : सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य से UP STF ने की पूछताछ

केवल प्रयागराज की बात करें तो सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में ये मौतें हुईं. मरने वालों में 4 महिलाएं शामिल हैं. इतना ही नहीं, वज्रपात की चपेट में आने से 10 लोग झुलसे भी हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. झुलसने वालों में दो लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

इधर, भदोही जिले में सोमवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के जंगलपुर गांव में खराब मौसम के बीच अचानक बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रही कुसुम देवी (33) और आदर्श यादव (10) की झुलस कर मौत हो गईय. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker