मंकी पाक्स को लेकर नोएडा के जिला अस्पताल में तैयार किया जा रहा खास वार्ड

दिल्लीः यूपी और उससे सटे दिल्ली में मंकी पाक्स का एक-एक केस सामने आ चुका है. हालांकि अभी इसमे घबराने जैसी कोई बात नहीं है. लेकिन ऐहतियाती कदम उठाते हुए यूपी सरकार ने तैयारी शुरू कर दी हैं. खासतौर से दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में खास इंतजाम किए जा रहे हैं. नोएडा के जिला अस्पताल में एक खास वार्ड तैयार किया जा रहा है. मंकी पाक्स के केस आने पर उन्हें इसी वार्ड में भर्ती किया जाएगा. बीमारी के बारे में किसी भी तरह की सूचना देने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी इस बारे में सावधानी बरतने और अफवाहें न फैलाने की नसीहत दे चुके हैं.’

यह भी पढ़े : प्रयागराज में बिजली गिरने से 5 और भदोही में हुई 2 की मौत

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन न होने के चलते नोएडा में आने वाले देश और विदेश के यात्रियों की जानकारी शासन स्तर से आती है. ऐसे में जानकारी मिलने में खासा वक्त लगता है. इसे देखते हुए हैल्थ डिपार्टमेंट का कहना है कि अभी मंकी पाक्स से बचाव का सबसे बड़ा रास्ता सावधानी ही है. इसलिए जितना हो मास्क, सैनिटाइजेशन और उचित दूरी का इस्तेमाल करें.

हैल्थ डिपार्टमेंट की ओर से नोएडा सेक्टर-39 में जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग के आठवें फ्लोर पर सीएमओ कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है. सीएमओ का कहना है कि किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्या और जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में कंट्रोल रूम के नोडल अफसर डा. जीके मिश्रा के मोबाइल नंबर 9675322617 और उनके सहायक दिनेश गौड़ से 9899965203 पर संपर्क कर सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker