यूपी : सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य से UP STF ने की पूछताछ

दिल्लीः

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के एमएलसी और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से यूपी एसटीएफ ने पूछताछ की है. यूपी एसटीएफ ने सोमवार को स्वामी प्रसाद मौर्य से करीब एक घंटे तक पूछताछ की. माना जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य से यह पूछताछ उस ठगी के सिलसिले में हुई है, जिसमें उनके निजी सचिव रहे अरमान को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़े : यूपी में आज झमाझम बारिश का अनुमान

दरअसल, कुछ दिनों पहले एसटीएफ ने स्वामी प्रसाद मौर्य के पीए यानी निजी सचिव रहे अरमान और उसके गिरोह के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनके ऊपर लोगों से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप है. एसटीएफ ने इनके कब्जे से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स की मार्कशीट, आधार कार्ड और कुछ फर्जी सरकारी दस्तावेज़ भी जब्त किए थे.

बताया जा रहा है कि STF स्वामी प्रसाद मौर्य से इसलिए पूछताछ कर रही थी, क्योंकि जब यह फर्जीवाड़ा सामने आया था, तब स्वामी प्रसाद मौर्य मंत्री थे और उसी दौरान उनके निजी सचिव का यह पूरा फर्जीवाड़ा सामने आया था. बता दें कि स्वामी के निजी सचिव रहे अरमान पर आरोप है कि वह कथित तौर पर युवाओं को नौकरी देने के नाम पर धन उगाही करता है. अरमान के साथ तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker