टना के फुलवारी शरीफ में पीएफआई और एसडीपीआई की आड़ में तैयार किया जा रहा था जिहादी दस्‍ता

दिल्लीः बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके से देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्‍त होने के आरोप में गिरफ्तार संदिग्‍धों के खिलाफ दर्ज FIR से चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. जिहादी दस्‍ते के निशाने पर नूपुर शर्मा और उनके समर्थक थे. एफआईआर से यह बात भी सामने आई है कि जिहादी दस्‍ते का मंसूबा इस्‍लाम विरोधियों से बदला लेना था. इस खुलासे के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के साथ ही पुलिस भी चौकस हो गई है. इस मामले की गंभीरता से छानबीन की जा रही है और इसमें संलिप्‍त अन्‍य संदिग्‍धों की तलाश भी की जा रही है. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को भी फुलवारी शरीफ में छापा मारकर एक संदिग्‍ध को हिरासत में लिया था. इससे पहले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्‍य मोहम्‍मद जलालुद्दीन और अतहर परवेज को हिरासत में लिया गया था. बताया जाता है कि फुलवारी शरीफ में पीएफआई और एसडीपीआई संगठन के नाम पर जिहादी दस्‍ता तैयार किया जा रहा था.

पटना के फुलवारी शरीफ के नया टोला में देश विरोधी साजिश रचने वाले संदिग्ध आतंकियों का मकसद इस्लाम का विरोध करने वालों से बदला लेना था. इसी मकसद से एसडीपीआई और पीएफआई की आड़ में गुप्त जिहादी दस्ता तैयार करने के लिए बाकायदा ट्रेनिंग दी जा रही थी. देशभर के समुदाय विशेष के युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्‍हें जिहादी दस्‍ते से जोड़ने का प्रयास चल रहा था. गुप्त संगठन का मकसद सोशल मीडिया यानी फेसबुक, टि्वटर समेत अन्‍य दूसरे माध्यमों से इस्लाम पर कमेंट या फिर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों को निशाना बनाकर उनपर हमला करना था. गिरफ्तार जलालुद्दीन और अतहर के पास से जो सामग्री बरामद हुई है, उससे साफ है कि संगठन का मुख्य उद्देश साल 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का था.

एसडीपीआई और पीएफआई की आड़ में देश विरोधी साजिश रचने का पर्दाफाश बुधवार को हुआ था. इन दोनों से पूछताछ के बाद अरमान मलिक को भी गिरफ्तार किया गया है. अरमान भी फुलवारी शरीफ इलाके का ही रहने वाला है. बैठक के लिए फंड का इंतजाम अरमान मलिक ही करता था. पुलिस इन तीनों के संपर्क में रहने वाले 23 दूसरे लोगों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है. इसमें पटना और दरभंगा के अलावा दूसरे राज्यों के लोग भी शामिल हैं. गिरफ्तार तीनों संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker