जानिये कैसा रहेगा आज दिल्ली का मौसम ?

दिल्लीः दिल्‍ली-एनसीआर में सावन आने के बाद भी बारिश की आंख मिचौली जारी है. और इसी बीच सूरज की तेजी भी बरकरार है. जहां एक ओर बीच बीच में हो रही बारिश के बाद उमस लोगों का हाल बुरा कर रही है, वहीं बारिश भी अब तक कुछ खास असर नहीं दिखा सकी है. हालांकि अब मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार और शनिवार दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश लोगों को गर्मी से राहत दे सकती है लेकिन उमस से फिलहाल कोई आराम नहीं मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का तापमान शुक्रवार को सामान्य रहने की उम्मीद है जिसमें शनिवार को हल्की बढ़त देखने को मिल सकती है.

वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि शनिवार को बड़े क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे जिससे तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की जाएगी. हालांकि इस दौरान उमस बढ़ेगी जो लोगों को परेशान कर सकती है. वहीं शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. इसी के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. वहीं शनिवार को बादल छाए रहने के बीच में ही धूप भी निकलेगी. हालांकि शनिवार को बारिश होने का अनुमान नहीं है. वहीं तापमान भी 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहेगा.

रविवार को भी बारिश की उम्मीद
वहीं रविवार को भी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी बुधवार और गुरुवार को दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. इस दौरान तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की जा सकती है जो लोगों को राहत देगी. वहीं नोएडा और गाजियाबाद के भी हालात दिल्ली जैसे ही देखे जा रहे हैं. इन दोनों शहरों में भी शुक्रवार को तेज धूप और उमस ने लोगों को परेशान किया. हालांकि शाम के समय कुछ देर के लिए बादलों ने थोड़ी राहत दी लेकिन उस दौरान भी उमस बढ़ने से लोग पसीने बहाते ही नजर आए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker