कंपनी के मैनेजर ने अलार्म बजा कर करोड़ाें का सोना लुटने से बचाया

दिल्लीः दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5 जुलाई को प्रीत विहार इलाके में स्थित मुथूट फाइनेंस में हुई लूट का खुलासा करते हुए 4 लुटेरों को मेरठ से गिरफ्तार किया है. इन लुटेरों ने इस फाइनेंस कंपनी के दफ्तर के बाहर एक महीने से लूट करने के लिए रेकी की थी जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया. क्राइम ब्रांच के मुताबिक प्रीत विहार में गोल्ड लोन लेने के बहाने 4 लुटेरे घुसे और उन्होंने हथियारों के बल पर मुथूट फाइनेंस में स्टाफ के साथ मारपीट की और वहां रखा 56 हजार कैश लूटा.

मैनेजर ने बचाया सोना
उसके बाद ये लुटेरे स्ट्रॉन्ग रूम में रखे सोने को लूटने की फिराक में वहां की तरफ भागे. लेकिन तभी वहां खड़े मैनेजर ने चालाकी से इमरजेंसी अलार्म बजा दिया. अलार्म बजते ही ये लुटेरे घबरा गए और फरार हो गए. बाद में मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस दौरान इलाके के कई सीसीटीवी फुटेज देखे और इनका पता लगाया गया. पुलिस को कुछ इनपुट मिला तो मेरठ के कुछ लड़कों पर शक हुआ और 4 लड़कों को गिरफ्तार किया गया. इस दौरान इन चार लड़कों के पास से दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गईं जो दिल्ली से चोरी की गई थीं. वहीं 3 हथियार और एक खिलौना पिस्टल इनके पास से मिली हैं, जिन्हें दिखाकर ये लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. जानकारी के अनुसार इनमें से तीन आरोपियों पर लूट, स्नेचिंग और आर्म्स एक्ट के तहत पहले से मामले दर्ज हैं. वहीं चौथे साथी के बारे में अभी जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार किए गए युवकों में से शिराजुद्दीन पूरी वारदात का मास्टरमाइंड था और पिछले कई दिनों से दिल्ली आकर फाइनेंस कंपनी की रैकी कर रहा था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker