सत्येंद्र जैन के परिवार पर ईडी कसेगी शिकंजा,पत्नी पूनम जैन से अगले सप्ताह करेगी पूछताछ

दिल्लीः मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर सत्येंद्र जैन को घेरने के लिए उनकी पत्नी पूनम जैन को समन भेज पूछताछ के लिए तलब किया है. जानकारी के अनुसार ये पूछताछ ईडी के दिल्ली स्थित मुख्यालय पर अगले सप्ताह ही होगी. उल्लेखनीय है कि इससे पहले ईडी ने सत्येंद्र जैन के करीबी माने जाने वाले उद्योगपति वैभव जैन और अंकुश जैन को भी गिरफ्तार किया था. दोनों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है जिससे गुत्‍थी सुलझ सके.

गौरतलब है कि इस मामले में जब 6 जून को छापेमारी की गई थी, तब ईडी ने कुल 2.35 करोड़ रुपये और करीब 133 सोने के सिक्के जब्त किए थे. वहीं इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत भी दी थी. कोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था. याचिका में कहा गया है कि हिरासत में जैन अभी भी एक कैबिनेट मंत्री के भत्तों और विशेषाधिकारों का आनंद ले रहे हैं. जबकि उन पर धनशोधन मामले में गंभीर आरोप हैं, जिसके लिए कड़ी सजा दी जा सकती है.

सत्येंद्र जैन कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले कई दिनों से न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी ने 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन को कथित धनशोधन मामले में 30 मई को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें पिछले हफ्ते शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जैन के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में बताए जाने के बाद, अदालत ने ईडी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिन में बाद में जैन की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. न्यायाधीश ने एजेंसी की याचिका पर दलीलें सुनीं और जैन की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker