डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ पुलिस लुक आउट सर्कुलर कर सकती जारी

दिल्लीः डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर को लेकर सुर्खियों में आईं निर्देशिका लीना मणिमेकलाई की मुश्किलें और बढ़ सकती है. मध्य प्रदेश में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद अब लुक आउट सर्कुलर जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर जारी हुई इस कार्रवाई के बाद लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर तामील हो सकता है और उनके विदेश जाने पर रोक लग सकती है.

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार दोपहर को ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मध्य प्रदेश के रतलाम और जबलपुर में दो एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है.

लुक आउट सर्कुलर एक ऐसा सर्कुलर है जो अधिकारियों की ओर से यह सुनिश्चित करने के लिए जारी किया जाता है कि आपराधिक मामले में लिप्त व्यक्ति देश से बाहर न भाग पाए. इस नोटिस के जारी होने के बाद अपराधी के देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लग जाती है. यह सर्कुलर ऐसे समय में जारी किया जाता है जब कोई व्यक्ति उसके खिलाफ दर्ज किसी मामले में फरार हो और इस बात की आशंका हो कि वो देश छोड़ कर भाग सकता है. कुछ मामलों में पुलिस देश के बाहर भी किसी व्यक्ति की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के लिए इस तरह की कोशिश करती है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker