आमलोगों के लिए 10 जुलाई 2022 तक बंद रहेगा पटना का गांधी मैदान

दिल्लीःबिहार की राजधान पटना में स्थित गांधी मैदान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. गांधी मैदान को 8 से 10 जुलाई तक के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. इस दौरान गांधी मैदान में आमलोगों एंट्री बंद रहेगी. आम शहरी गांधी मैदान में न तो मॉर्निंग और न ही इवनिंग वॉक पर भी नहीं जा सकेंगे. इसके अलावा आमतौर पर गांधी मैदान में आराम फरमाने वाले लोग भी अंदर नहीं जा सकेंगे. बता दें कि गांधी मैदान पटना वासियों और शहर आने वाले सैकड़ों-हजारों लोगों के लिए विशाल खुले विश्रामालय की तरह है. भाग-दौड़ से थक कर लोग अक्‍सर ही गांधी मैदान में आराम करने के लिए आते हैं. नए फैसले के तहत अब आमलोग गांधी मैदान में प्रवेश नहीं कर सकेंगे.

दरअसल, 9-10 जुलाई को बकरीद का त्‍योहार है. इसको लेकर स्‍थानीय प्रशासन इसको लेकर सुरक्षा की व्‍यापक तैयारियों में जुटा है. पुलिस और प्रशासन तमाम संवेदनशील जगहों पर नजरें बनाए हुए है. वहां की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर ही गांधी मैदान को आमलोगों के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. पुलिस-प्रशासन ने गांधी मैदान को 8 जुलाई से 10 जुलाई तक के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. इस दौरान गांधी मैदान में लोगों का आना-जाना पूरी तरह से बंद रहेगा. बता दें कि बकरीद के मौके पर गांधी मैदान में बड़ी तादद में लोग जुटते हैं. गौरतलब है कि बकरीद के मौके पर गांधी मैदान में नमाज पढ़ी जाएगी. इसको लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त किए गए हैं.

बकरीद के मौके पर पटना में जगह-जगह काफी भीड़ इकट्ठा होती है. इस दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. खासकर संवेदनशील जगहों पर विशेष व्‍यवस्‍था की गई है. इस बीच, कलेक्‍टर और एसपी ने संवेदनशील इलाकों पर खास तौर पर नजर रखने का निर्देश दिया है, ताकि सुरक्षा-व्‍यवस्‍था के लिए किसी तरह की समस्‍या उत्‍पन्‍न न हो. बकरीद त्‍योहार के दौरान पुलिस को अतिरिक्‍त सतर्कता बरतने को कहा गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker