गोपालगंज में यूपी बॉर्डर से मिलेगी सुविधा,डायल करे 112

दिल्लीः कहीं भी दुर्घटना हो या कोई क्राइम, आपकी एक कॉल पर पुलिस पहुंचेगी. लोगों की सुविधा के लिए एक ही नंबर पर डायल करना होगा. दरअसल, पूरे बिहार में शुरू हुई इमरजेंसी डायल नंबर 112 सेवा गोपालगंज में भी शुरू हो गई है. सामान्य बेस फोन से लेकर की पैड वाले मोबाइल से भी मदद के लिए 112 नंबर डायल किया जा सकता है. इस नंबर को डायल करते ही फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस सेवा के साथ पुलिस की गाड़ी मदद के लिए हाजिर होगी. गोपालगंज से सटे यूपी बॉर्डर से ही यह सुविधा मिलेगी.

गोपालगंज पुलिस लाइन से बुधवार को इसका शुभारंभ किया गया. प्रभारी डीएम सह डीडीसी अभिषेक रंजन, अपर समाहर्ता बीरेंद्र प्रसाद, प्रभारी एसपी सह एसडीपीओ संजीव कुमार, मुख्यालय डीएसपी सह नोडल पदाधिकारी ज्योति कुमारी ने संयुक्त रूप से पुलिस लाइन से हरी झंडी दिखाकर वाहनों को रवाना किया. इसी के साथ ही गोपालगंज में इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम (इआरएसएस) चालू कर दिया गया है.

सामान्य बेस फोन से लेकर की पैड वाले मोबाइल से भी मदद के लिए 112 नंबर डायल किया जा सकता है. इस नंबर को डायल करते ही फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस सेवा के साथ पुलिस की गाड़ी मदद के लिए हाजिर होगी. वाहन में आर्मी के रिटायर्ड तीन-तीन प्रशिक्षित ड्राइवर तैनात किये गये हैं. इसके अलावा एएसआइ रैंक के एक ऑफिसर और महिला व पुरुष पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. खासकर एनएच-27 और एनएच-531 के इलाके को डायल 112 वाहन कवर करेगी. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker