गया: सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 1700 से अधिक कारतूस बरामद

दिल्लीः

सीआरपीएफ और गया पुलिस और की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है. गया जिले के नक्सल प्रभावित बांके बाजार थाना क्षेत्र में चले ऑपरेशन में बांके बाजार थाना क्षेत्र के नौलखा डैम के पास दो तल्ले पहाड़ी से 1787 विभिन्न बोर के जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. एसएसपी हरप्रीत कौर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों के द्वारा पहाड़ों में कारतूस को छिपाए गए थे जिससे एक बड़ी घटना को अंजाम नक्सली देने वाले थे. लेकिन, पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों को फेल कर दिया.

गया एसएसपी हरप्रीत कौर के अनुसार, 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट एचके गुप्ता एवं 159 बटालियन सीआरपीएफ के कमांडेंट कमलेश सिंह के निर्देशानुसार बांके बाजार थाना की पु
लिस के साथ संयुक्त रूप से टीम गठित कर यह कार्रवाई की है. दो तल्ला पहाड़ी पर स्थित नौलखा डैम के करीब सघन छापेमारी की गई. इस दौरान संयुक्त दल के द्वारा जमीन के अंदर पत्थरों के बीच प्लास्टिक के डिब्बे में छिपाकर रखे गए 1787 जिंदा कारतूस बरामद किए गए. इनमें 9 mm के 1069 राउंड, 147 के 665 राउंड, 315 बोर 8 mm के 53 राउंड की कारतूस की बरामदगी की गई है.

सबसे खास बात है कि ये सभी हथियार सर्च ऑपरेशन के दौरान प्लास्टिक के कंटेनर और बोतलों में छिपाकर रखे गए थे. इस संयुक्त दल में सशस्त्र सीमा बल की कंपनी बीबीपेसरा की टीम सहायक कमांडेंट रामवीर कुमार एवं सीआरपीएफ सोनदहा कैंप की टीम के सहायक कमांडेंट दिलीप कुमार के नेतृत्व में टीम शामिल थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker