अपने रेस्क्यू पेट (घोंघे) से काफी प्यार करती है महिला

दिल्लीः दुनिया में कई लोगों को पालतू जानवर रखने का शौक होता है. कुछ कुत्ते पालते हैं तो कुछ बिल्लियां. कुत्तों में भी लोगों को अलग-अलग ब्रीड का ऑप्शन मिलता है. ठीक यही बात बिल्लियों के साथ भी लागू होती है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें अजीबोगरीब जानवर (Weird Pet Animal) पालने का शौक होता है. ये लोग सांप-बिच्छू तक पालने से नहीं हिचकते. आज हम जिस महिला के बारे में बात करने जा रहे हैं, उसे कुत्ते-बिल्ली का शौक नहीं है.वो अपने पालतू घोंघे (Giant Pet Snail) से काफी प्यार करती है. उसके बिना वो एक पल नहीं रह पाती.

पोलैंड की रहने वाली मैगडालेना ने एक अफ्रीकन घोंघे को गोद लिया था. इसके बाद से अब तक दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रह पाते हैं. मैगडालेना हर दिन अपने घोंघे से बात करती है और गले लगाकर दोनों कई बार साथ ही सोफे पर सो जाते हैं. इस दौरान मैगडालेना घोंघे की लार से भीग जाती है. लेकिन उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैगडालेना ने अपने घोंघे, जिसका नाम उसने मिसिएक रखा है, को एक पेट शिप से काफी खराब कंडीशन में खरीदा था. तब लोगों को लगा था कि घोंघा ज्यादा दिन नहीं बचेगा. लेकिन मैगडालेना के प्यार ने उसकी जान बचा ली.

मैगडालेना अपने पेट से काफी प्यार करती है. वो उसके घर का काफी हिस्सा ले लेता है. मिसिएक को रखने के लिए मैगडालेना ने घर में 130 लीटर की टंकी लगा रखी है. इस वजह से उसकी देखभाल करना मैगडालेना को काफी आसान लगता है. अपने पेट के बारे में मैगडालेना ने कहा कि बचपन से ही उसका सपना था कि वो एक बड़ा सा घोंघा पाले. स्कूल में लैब में दिखे एक घोंघे को देखने के बाद से ही वो उनके प्रति आकर्षित हो गई थी. अब वो उसके साथ रहती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker