छत्तीसगढ़: घर में मिले नाग के 12 बच्चे,हलक में आयी घरवालों की जान

दिल्लीः छत्तीसगढ़ के जांगजीर चांपा जिले के नागरदा कुर्दा गांव में रह रहे  बृहस्पति कंवर अपने परिवार के साथ कुछ दिनों से खौफ में रह रहे थे. बृहस्पती कंवर का परिवार इतना ज्यादा डर गया था उस कमरे के आस पास जाना ही बंद कर दिया. जब भी उस कमरे से साप के बच्चे बहार निकलते एक एक कर के मार दिया जाता था, पर इतनी हिम्मत किसी में नहीं थी की उस कमरे को खोल कर ये देख सके कि आखिरकार नाग के बच्चे निकल कहा से रहे हैं. ये घटना गांव और आस पास के गांव में आग की तरह फैल गई पर कोई भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे था की अंदर जाकर देखें.

ऐसे ही कर के कुछ दिन गुजर गए और एक एक कर के सांप के पांच बच्चे मारे गए. फिर भी बच्चों का निकलना बंद नहीं हुआ तो घरवालों ने स्नेक रेस्क्यू टीम अध्यक्ष  जितेन्द्र सारथी को इसकी जानकारी दी. इस पर उन्होंने समझाइश देते हुए कहा अधिक दूरी होने के कारण पहुंचने में समय लगेगा, जिसके बाद जितेन्द्र सारथी अपने टीम नागेश सोनी के साथ गांव के लिए निकल पड़े, जो की कोरबा से 52 किलोमीटर दूर था. करीब 2 घंटे बाद रेस्क्यू टीम गांव पहुंची.

8 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशान
गांव पहुंचने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया गया. घर वालों ने बताया कि ये कमरा काफी लम्बे समय से बंद है और डर से हम सब अन्दर प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं. फिर लगे ताला को तोड़ा गया धीरे धीरे सभी सामान को बहार निकाला गया और जहां से साप के बच्चे निकल रहें थे, उस दिवाल को तोड़ा गया. जैसे जैसे दीवाल को तोड़ कर खुदाई करते गए वैसे वैसे दिवाल और नीचे जमीन से एक एक कर सांप के 12 बच्चे निकाले गए. इस दौरान गांव के काफी लोग इकट्ठा हो गए. अब जिज्ञासा थी कि उन बच्चों की मां कहा हैं, पर काफ़ी खुदाई के बाद भी उसकी मां नहीं मिली. आशंका जताई गई कि अंडों से बच्चे बाहर निकलते ही वो भी कहीं निकल कर चली गई होगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker