कन्हैयालाल की हत्या से पहले गौस और रियाज ने पाकिस्तान में कई बार बातचीत की

दिल्लीः राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल के हत्यारों के पकड़े जाने के बाद कई बड़े खुलासे लगातार हो रहे हैं। शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद अब यह भी सामने आया है कि दर्जी का सिर कलम करने वाले दोनों हत्यारे पाकिस्तान के एक वेबसाइट को ऑनलाइन फॉलो किया करते थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि पकड़े गये हत्यारे गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज लगातार इस वेबसाइट को ऑनलाइन लाइक किया करते थे।

पता चला है कि दोनों आरोपी पाकिस्तान से संचालित ऑनलाइन वेबसाइट तहरीक-ए-लब्बैक के संपर्क में थे। पुलिस के मुताबिक, ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि गौस और रियाज दोनों ही इस वेबसाइट के वीडियो में आने की ख्वाहिश रखते थे। हालांकि, दोनों इस पाकिस्तानी वेबसाइट से प्रभावित थे या नहीं अभी इसकी जांच जारी है।

पाकिस्तान में किससे बात करते थे?

जांच में पहले ही यह पाया गया है कि दोनों के पाकिस्तानी कनेक्शन थे। दोनों आरोपी पाकिस्तान में मौजूद किसी शख्स से आसानी से बातचीत किया करते थे। कन्हैयालाल की हत्या से पहले पाकिस्तान में उन्होंने कई बार बातचीत की है। जांच एजेंसियों को शक है कि इनके विदेशी कॉन्टैक्ट ही उन्हें इस जघन्य हत्या के लिए उकसा रहे थे। इस बात की भी पड़ताल की जा रही है कि इन दोनों की मदद किसने और किस-किस तरीके से की है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker