नौकरी पाने का यूनिक आइडिया आ रहा लोगो को पसंद

दिल्लीः आज के समय में बेरोजगारी बड़ी समस्या बनकर लोगों के सामने आ गई है. इसकी वजह से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. खासकर आज का टाइम, जहां प्रतियोगिता काफी ज्यादा बढ़ गई है, एक नौकरी के लिए कई-कई लोगों के आवेदन आते हैं. इस बीच एक शख्स ने जॉब ना मिलने की समस्या सॉल्व करने का यूनिक (Job Unique Idea) तरीका ढूंढ निकाला. उसने एक स्टेशनरी दुकान से इसे क्यूआर कोड बनवा लिए, जिसे स्कैन करते ही आपको उसका सीवी और लिंक्डइन प्रोफ़ाइल दिख जाएगा.

कोरोना के बाद से दुनिया में बेरोजगारी की समस्या काफी बढ़ गई है. कुछ कंपनियां लिंक्डइन के जरिये लोगों के सीवी देखकर उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाती है. जबकि कई कंपनियां सिर्फ सीवी का ढेर जमा कर रखती हैं. ऐसी ही दुनिया में अपने लिए जॉब ढूंढ-ढूंढकर परेशान हुए शख्स ने एक यूनिक तरीका निकाला. 21 साल के जॉर्ज कोर्नियक ने कंपनियों में जाकर जॉब मांगने की जगह उनके ऑफिसों के बाहर अपने सीवी का क्यूआर कोड ही चिपका दिया.

जॉर्ज इस समाय यूनिवर्सिटी ऑफ कैम्ब्रिज के संत एडमंड कॉलेज से इकोनॉमिक्स की डिग्री की पढ़ाई कर रहा है. उसे बैंकिंग या इंश्योरेंस सेक्टर में एक्सपीरियंस चाहिए. लेकिन हर कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई कर वो थक गया था. उसने कई जगह कोशिश की लेकिन हर बार रिजेक्शन लेटर मिलने से वो काफी परेशान हो गया. इसके बाद ही जॉर्ज को ये यूनिक आइडिया आया. उसने कई ऑफिसों की बिल्डिंग के बाहर बड़े बड़े क्यूआर लगा दिए. इन्हें स्कैन करते ही लोगों को जॉर्ज का सीवी और लिंक्डइन प्रोफ़ाइल मिल जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker