इजराइल ने बनया ऐसा उपकरण जो देख सकता है दिवार के आर-पार

दिल्लीः ये सच है कि अब दुनिया में युद्ध में उसी की जीत होगी जो तकनीक में आगे होगा. जिसके हथियार घातक होने के साथ ही उन्नत तकनीक से लैस होंगे. इजराइल (Israel) उन देशों में तेजी से आगे बढ़ रहा है जो युद्ध कौशल और तकनीक में भारी निवेश करते हैं. इजराइल की युद्ध उपकरण (War instruments) बनाने वाली कंपनियां समय समय पर नई तकनीक वाले उपकरण पेश कर चौंकाती भी रहती हैं. अब इसी कड़ी में इजराइल की कैमेरो- टेक कंपनी ने जेवर 1000 (Xaver 1000) नाम का तस्वीर लेने वाला एक उन्नत उच्च कार्यनिष्पादन वाला ऐसा उकरण बनाया है जो वास्तव में दीवारों के पार ‘देख’ सकता है.

प्रोडक्ट लाइन में भी शामिल
कैमेरो-टेक कंपनी ने प्रेस रीलीज में जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने इस अगली पीढ़ी के उपकरण को उसकी प्रोडक्ट लाइन में भी शामिल कर लिया है. यानि इसने सभी तरह के परीक्षण भी पास कर लिए हैं कैमेरो-टेक कंपनी मशहूर एसके ग्रुप की सदस्य है जो दुनिया में जेवर 1000 जैसे पल्स आधारित यूडब्ल्यूबी माइक्रो-पॉवर राडार  का विकास, उत्पादन और मार्केटिंग करती है.

रक्षा क्षेत्र में बड़े विशेषज्ञ
एसके समूह दुनिया के अग्रिमपंक्ति की वैश्विक रक्षा उपकरणों, विधि क्रियान्वयन समाधान, समुद्री संरचना, और संपत्ति विकास समाधानों के विशेषज्ञ है. यह समूह छोटे हथियार तंत्र, विद्युत प्रकाशकीय और लेजर समाधान, इमेजिंग सिस्टम, नौसेना समाधान और बहुत सारे हथियार और उपकरण विकसित करता है. इस समूह क इजराइस के सैन्य तकनीक में नवाचार और फील्ड के साबित समाधानों को विकसित करने में शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker