एक्सिस बैंक में 16.40 करोड़ का फर्जीवाड़ा में पुलिस ने 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार

दिल्लीः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुए 16.40 करोड़ रुपये के बैंक फर्जीवाड़ा की लगातार जांच जारी है। पुलिस ने फर्जीवाड़ा के 2 आरोपियों को हैदराबाद से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लेकर आई है। पुलिस ने 2 करोड़ 34 लाख नकदी रकम भी बरामद किया है, जबकि अलग-अलग बैंकों में जमा कराए गए 1 करोड़ 18 लाख रुपये को होल्ड कराया है। इस मामले में पुलिस ने अब तक 3 करोड़ 52 लाख रुपये की राशि जब्त कर ली है। इस फर्जीवाड़ा में कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस की जांच अभी जारी है और आरोपियों की संख्या बढ़ सकती है।  

बता दें कि डूंडा स्थित एक्सिस बैंक में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया था। एक्सिस बैंक के क्लस्टर हेड बी आनंद ने मुजगहन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके बैंक में छत्तीसगढ़ राज्य कृषि मंडी बोर्ड का खाता है। इस खाते से सतीश वर्मा और चंद्रभान सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर फर्जी तरीके से चेक बुक जारी कराया और 16 करोड़ 40 लाख रुपये अलग-अलग शहरों के बैंक खातों में ट्रांसफर करवा लिए हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक रायपुर व दुर्ग से 5, हैदराबाद से 2 और बैंगलोर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से अभी पूछताछ की जा रही है। 

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आरोपी के श्रीनिवास राव (21 वर्ष) निवासी वैश्वनी नक्षत्र डोर नंबर-1002 रेलवे स्टेशन के पास डूंगरपुर रोड थाना यशवंतपुर बैंगलोर (कनार्टक) को गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया है। आरोपी के श्रीनिवास के बैंक खाता में कुल 4 करोड़ 48 लाख रुपये ट्रांसफर किया गया था। इसी तरह पुलिस टीम ने हैदराबाद से सत्यनारायण वर्मा उर्फ सतीश वर्मा (33 वर्ष) निवासी फ्लैट नंबर जी/2 एसआर एवेन्यू निजाम पेट रोड हैदराबाद (तेलंगाना) और सांई प्रवीण रेड्डी (28 वर्ष) निवासी उपर वल्ली फ्लैट नंबर-503 परमारेड्डी डायमंड एवेन्यू थाना-राजेन्द्र नगर (तेलंगाना) को हैदराबाद से गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया है। एसएसपी ने बताया कि अब तक कुल 3 करोड़ 52 लाख रुपये पुलिस ने सीज किया है। हैदराबाद से गिरफ्तार साईं प्रवीण रेड्डी दो साल पहले भिलाई में रहा है। किसी परिचित के माध्यम से रेड्डी सौरभ मिश्रा से मिला, जो रायपुर के रहने वाले आरोपियों में से प्रमुख था। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker