देखिये दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता

दिल्लीः आमतौर पर प्रतियोगिताएं सबसे खूबसूरत, सबसे तेज़ और सबसे एक्टिव जानवरों के बीच कराई जाती हैं, लेकिन क्या किसी प्रतियोगिता में विनर सबसे बदसूरत एनिमल हो सकता है? कैलिफोर्निया में ऐसी ही प्रतियोगिता हुई, जिसमें 17 साल के एक Chihuahua Dog को दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता बनाया गया. अजीबोगरीब प्रतियोगिता के बाद डॉग को ये अनोखा टाइटिल मिला है.

चाइनीज़ Chihuahua डॉग मिस्टर हैप्पी फेस को दुनिया का सबसे बदसूरत डॉग करार दिया गया है. बाकायदा एक प्रतियोगिता जीतकर इस अजीब सी शक्ल वाले डॉग ने अपने नाम ये खिताब किया है. अमेरिका के एरिज़ोना में रहने वाले मिस्टर हैप्पी फेस को सालाना World’s Ugliest Dog प्रतियोगिता का विनर घोषित किया गया है.

अजीबोगरीब ही है मिस्टर हैप्पी फेस
इस डॉग की खासियत है इसकी अजीबोगरीब आवाज़, जो किसी खराब इंजन के स्टार्ट होने जैसी लगती है. वो दिखने में भी कुछ अलग ही है. जहां डॉग्स के शरीर पर नर्म मुलायम रोएं होते हैं, मिस्टर हैप्पी फेस के रोएं नहीं हैं. न तो उसके मुंह में दांत हैं और न ही दूसरे डॉग्स की तरह स्ट्रक्चर्ड चेहरा. वो कुत्ता कम और गोरिल्ला की तरह ज्यादा लगता है. उसे देखकर कई बार लकड़बग्घे का बच्चा समझा सकता है. डॉग इस हालत के पीछे उसका बुरा अतीत है, जिसकी वजह से उसकी शक्ल-सूरत सब बर्बाद हो गया. उसे इस अजीबोगरीब कॉम्पटीशन को जीतने के बाद 1 लाख 17 हज़ार रुपये का इनाम मिला.

कौन है डॉग की ओनर ?
अगस्त, 2021 में एरिज़ोना के एक शेल्टर होम से इस डॉग को Jeneda Benelly ने एडॉप्ट कर लिया था. 48 साल की जेनेडा का कहना है कि डॉग को उपेक्षा और खराब व्यवहार झेलना पड़ा था. डॉक्टर ने बताया था कि उसे एडॉप्ट करने के बाद डॉग को अच्छी देखभाल और लंबे समय तक दवाइयों की ज़रूरत होगी. उसे ट्यूमर की बीमारी थी, जिसकी वजह से डॉक्टर ने ये भी बताया था कि डॉग कुछ हफ्ते या महीने तक ही ज़िंदा रह पाएगा. बावजूद इसके उसकी ओनर ने सिर्फ उसे एडॉप्ट किया, बल्कि प्यार और दुलार से रखा भी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker