राशिफल : जाने अपनी राशि का हाल क्या कहते है आज आपके तारे

दिल्लीः  आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन हर एक काम में प्लानिंग करनी होगी और कार्य की योजनाओं को सही दिशा की ओर मोड़ना होगा. कार्यों की सूची लिखित रूप में रखें, इसके लिए डायरी में या मोबाइल पर नोट अवश्य करते चलें. ऑफिस के कामकाज को रिमाइंडर भी लगाना चाहिए. जनरल स्टोर से जुड़े व्यापार में दिन बेहतर मुनाफे की ओर ले जा सकता है.

वृष- आज के दिन सम्मान में वृद्धि होगी. नए लोगों से मेलजोल सामाजिक दायरे को बढ़ाने में सहायक रहेगी. सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी से जुड़े हुए लोगों के लिए महत्वपूर्ण संभावनाएं दिख रही है, साथ ही महिला मित्र का सहयोग प्राप्त होगा. कारोबार में मनचाही डील न मिलने पर मन काम में कम लगेगा. छोटी-छोटी बातों को लेकर पारिवारिक सदस्यों में आपसी मनमुटाव आपको परेशान कर सकता है. 

मिथुन- आज के दिन बजट को देखते हुए अनावश्यक रूप से खरीदारी करने से बचना होगा. यदि किसी से नाराज चल रहे हैं तो बात को अधिक खींचना संबंधों को कमजोर कर सकता है. सेहत में मुंह से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. जिन लोगों को टांसिल की समस्या है उन्हें खट्टी चीजों से परहेज करना होगा, साथ ही संभलकर चलें पैरों में चोट लग सकती है. परिवार की महिलाओं को लाभ मिलने की संभावना है. महत्वपूर्ण दिन को अपनो के साथ व्यतीत करना चाहिए.

कर्क-  मनचाही जगह पर ट्रांसफर की सूचना प्राप्त हो सकती है. कारोबारियों  को प्रतिद्वंदीयों से मुक्ति मिलेगी, तो वहीं बड़े क्लाइंट के साथ मीटिंग हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर आज जंक फूड के सेवन से बचना होगा,  साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. डिहाइड्रेशन जैसी समस्या आपको परेशान करने के फिराक में है. सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त हो तो अवश्य जाएं.

सिंह- आज के दिन आध्यात्मिक विचारों को प्राथमिकता देनी चाहिए, मन में कई दिनों से धार्मिक पुस्तकों को पढ़ने की इच्छा हो तो आज इसे पूरा करें.  शिक्षा क्षेत्र में कार्य करने वालों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, वहीं व्यापारियों के लिए स्थितियां लगभग सामान्य रहने वाली है. युवा वर्ग यारी दोस्ती में अधिक समय दे सकते हैं, लेकिन ध्यान रहें महत्वपूर्ण कार्य हाथ से छूटना नहीं चाहिए. छोटे भाई बहनों का ध्यान रखें, यदि वह किसी प्रकार की समस्या व चिंता में हो तो उनके संकट को दूर करने में आपकी मदद अनिवार्य रहेगी. 

कन्या- आज के दिन कन्या राशि वाले खुद को अपडेट करते हुए नई ऊर्जा से ओतप्रोत रहना होगा. मानसिक रूप से खुद को मजबूत रखें, क्योंकि यही आपको उन्नति के द्वार तक  पहुंचाएगा. दवा से संबंधित कारोबार करने वालों को स्टॉक में वृद्धि करनी चाहिए.   यदि कोई कर्ज ले रखा है तो  उसको कम करने की भी प्लानिंग करनी चाहिए. पालतू जानवरों को भोजन कराने का यदि अवसर मिले तो उसको हाथ से जाने न दे.

तुला- आज के दिन नए विचारों को लेकर मन में चिंतन और प्लानिंग करेंगे. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है. यदि आप  नौकरी से व्यापार में शिफ्ट होना चाहते हैं, तो वरिष्ठों से पहले सलाह मशवरा कर लेना चाहिए. विद्यार्थियों को अत्यधिक पढ़ाई का तनाव लेने से बचना होगा. सेहत को लेकर कुछ शारीरिक श्रम करने की स्थिति बने तो इससे पीछे नहीं हटना चाहिए.

वृश्चिक- आज आनंद के साथ दिन को व्यतीत करें. ग्रहों की सकारात्मकता सुख सुविधा दिलाने वाली है. कामकाज में नकारात्मक भरे विचारों से दूर रहना है. व्यापारियों को अति आवश्यक कार्य के लिए अधीनस्थों के साथ अचानक मीटिंग करनी पड़ सकती है. दोपहर बाद घर में किसी परिचित से मुलाकात करने की प्लानिंग बन सकती है, साथ ही अपने घनिष्ठ के साथ समय व्यतीत करें. आपके क्रोध के चलते हो सकता है घर की स्थिति कुछ तनाव पूर्ण हो जाएं.

धनु-  आज के दिन आराम नहीं कर पाएंगे. काफी दिनों से कई ऐसे काम आपकी राह देख रहे हैं, जिनको निपटाने में ही पूरा दिन निकल सकता है. ऑफिस में छोटी-छोटी गलतियों पर बॉस के कोप का भाजन बनना पड़ेगा. सेहत में मधुमेह रोगियों को बहुत अधिक मीठे का सेवन करने से बचना चाहिए, साथ ही इंफेक्शन से संबंधित दिक्कतों को लेकर भी परेशान होना पड़ सकता है. घर के बुजुर्ग की तबीयत खराब होने पर चिंता रहने वाली है.  

मकर- आज के दिन ग्रहों की स्थिति लगातार आपको अपडेट कर रही है. धन संबंधित मामलों में थोड़ा सजग रहने की जरूरत है, क्योंकि आज अनावश्यक खर्चा मुश्किलों को पैदा करने वाला होगा. स्वास्थ्य को लेकर वायु प्रदूषण के प्रति अलर्ट रहना होगा, ऐसे में आपको चेस्ट कंजेशन दिक्कत दे सकती है. घर के सभी सदस्य एक साथ मिलकर किसी आरती का हिस्सा बनना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में शांति का माहौल बनेगा. घर की साफ सफाई पर ध्यान दें. 

कुम्भ- आज के दिन समाज के लिए आपको कुछ योगदान करना होगा. इस तरह के मौके में बढ़-चढ़कर भाग लें. लक और आपकी मेहनत दोनों का तालमेल बहुत अच्छा बना हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिस में दूसरों के साथ तालमेल बनाए रखना भी आपके कार्य के लिए बहुत जरूरी है. बड़े क्लाइंट लाभ देकर जाएंगे. विद्यार्थियों को आज से ही पढ़ाई का टाइम टेबल सेट कर लेना उत्तम रहेगा. सेहत में आसल्य ही आपके रोग का कारण होगी.

मीन- आज के दिन खुद को सर्वप्रथम प्रसन्न रखना होगा. इस राशि की  महिलाओं को भी छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोधित होने से बचना चाहिए. यदि आप कस्टमर डीलिंग करते हैं तो आज काम का लोड अधिक रहेगा.यदि आप कोई नशा करते हैं तो उस पर बहुत संतुलन बनाकर रखें, अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा. किसी व्यक्ति से भेंट भविष्य के लिए स्वर्णिम साबित हो सकती है. यदि काफी समय से पत्नी कुछ डिमांड कर रही है तो उसको पूरा करें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker