रानबिलास यादव के फ्लैट से विजिलेंस टीम को मिली 15 रजिस्ट्रियां

दिल्लीः आईएएस अफसर रामबिलास यादव भले ही यूपी से उत्तराखंड आए हों। लेकिन, आरोप है कि उन्होंने यहां संपत्तियां जोड़ने के लिए स्थानीय लोगों पर भरोसा जताया। उनके पनाष वैली स्थित फ्लैट से विजिलेंस को करीब पंद्रह से ज्यादा संपत्तियों की रजिस्ट्रियां और पावर ऑफ अटार्नी मिलीं, जो देहरादून के ही स्थानीय लोगों के नाम दर्ज हैं। विजिलेंस को शक है कि यह यादव की बेनामी संपत्तियां हो सकती हैं। लिहाजा, इसकी जांच भी शुरू कर दी गई है।

यादव के पास से बैकडेट के करीब डेढ़ दर्जन ब्लैंक स्टांप पेपर भी मिले हैं। एसएसपी-विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यादव के फ्लैट में पंद्रह से ज्यादा संपत्तियों की जो भी रजिस्ट्रियां मिली हैं, वे सभी स्थानीय लोगों की हैं। वे यहां के ही निवासी हैं। इनमें एक भी यूपी या किसी दूसरी जगह का नहीं है। लेकिन, हैरानी की बात है कि इन सभी संपत्ति की पावर ऑफ अटार्नी आईएएस अफसर रामबिलास यादव के नाम हैं। 

बीते बुधवार को विजिलेंस की पूछताछ में यादव ने बताया कि लोगों ने अपनी संपत्तियां उन्हें बेचने के लिए पावर ऑफ अटार्नी और मूल रजिस्ट्रियां दी। मगर, विजिलेंस उनके जवाब से संतुष्ट नहीं है। क्योंकि, एक तो आईएएस अफसर को इतने लोगों ने अपनी संपत्तियां बेचने को क्यों दी? जबकि, एक लोकसेवक के पास ना तो इतना समय है और ना ही वो इस तरह प्रॉपर्टी बिकवाने का काम कर सकते हैं। 

50 लाख की आय, सवा तीन करोड़ खर्च

विजिलेंस को जांच के दौरान पता चला कि आईएएस अफसर यादव के यूपी में मंडी परिषद और लखनऊ विकास प्राधिकरण में रहते कुल आय करीब पचास लाख 48 हजार रुपये आंकी गई, जबकि इसी दौरान उनका खर्चा करीब सवा तीन करोड़ रुपये होना सामने आया। पूछताछ के दौरान यादव कोई जवाब नहीं दे पाए और न ही कोई दस्तावेज दिखा पाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker