तस्वीर से लोग हुए कंफ्यूज,खरगोश और कौए पर छिड़ी बहस

दिल्लीः ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीरों में आँखों का धोखा आम बात होती है. ऐसी तस्वीरें जिसमें होता कुछ है, और नज़र कुछ आता है. लेकिन यही तो मज़ा है ऐसी तस्वीरों का. इसमें एक ही छवि में दो जानवर नज़र आ रहे हैं औऱ दावा है सही जवाब देने का. चैलेंज ही जो भी छवि के सही जानवर की पहचान कर लेगा, वो सबसे इंटेलिजेंट कैटेगरी में माना जाएगा.

टिकटॉक के Top 3 Unknowns अकाउंट पर एक तस्वीर साझा करने के साथ टिकटॉकर का दावा था, कि इस पहेली को सुलझाने में कुछ ही लोग कामयाब हो सकते हैं. तस्वीर में लोग खरगोश और कौए के भ्रम में पड़ गए. बहुत कोशिश के बाद केवल 1 फीसदी लोग ही इसका सही जवाब देने में सफल हो पाए हैं, तो बताइए आपको क्या नज़र आ रहा है?

आधे चेहरे वाली तस्वीर में खोजना है असली जानवर
तस्वीर जिस जीव की है उसका आधा चेहरा ही नज़र आ रहा है. जिसमें दो कान और आंखें हैं. इन्हीं दो अंगों ने तो और कंफ्यूज़न बढ़ा दी है. टिकटॉकर का सवाल है कि छवि में दिख रहे अंग किस जानवर के हैं यानि दो कान हैं या चोंच? जो इसे पहचानने में कामयाब हो गया समझों उसने इस पहेली को पूरी तरह सुलझा लिया. वहीं टिक्कॉकर ने खुलासा किया कि सही जवाब कौआ है. कौवे की चोंच पर सफेद चमकदार पंखों के साथ निश्चित रूप से एक नशीले खरगोश का भ्रम हो रहा होगा.

 सही जवाब है कौआ
यूज़र्स ने इसे लेकर अलग-अलग टिप्पणियां दी हैं. एक का कहना है कि वो दोनों जानवरों को देख रहा है, लेकिन वो चोंच ही है उसमें कोई कंफ्यूज़न नहीं है. वहीं कुछ लोगों ने कौए की छवि के साथ अपनी सहमति दर्ज कराते हुए बता दिया कि उन्होंने पक्षी ही देखा है. वहीं एक ने कहा कि इमेज खरगोश की है ही नहीं वो एख कौआ ही है. खरगोश के कान बिल्कुल भी ऐसे नहीं होते जैसा तस्वीर में दिख रहा है लिहाजा भ्रम की कोई बात है ही नहीं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker