अग्निपथ विरोध: बिहार के बाद छत्तीसगढ़ में भी हुई 14 ट्रेने रद्द

दिल्लीः सेना भर्ती में अग्निपथ योजना के विरोध का असर ट्रेनों पर दिखने लगा है। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने कर दिया है तो कई ट्रेनों को गंतव्य तक पहुंचने से पहले ही समाप्त कर दिया जाएगा। बिलासपुर जोन की 3 एक्सप्रेस ट्रेनों को 18 जून को कैंसिल कर दिया है। वहीं, दक्षिण पूर्ण मध्य रेलवे ने नागपुर रेल मंडल में तीसरी लाइन के विस्तार काम की वजह से 4 मेमू लोकल व 14 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है। ये गाड़ियां 20 से 22 जून तक कैंसिल रहेगी। वहीं, कुछ गाड़ियों को बीच रास्ते में समाप्त कर दी जाएगी।

बता दें कि सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना का देश के कई राज्यों में विरोध हो रहा है। रेलवे की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।  इस वजह से रेलवे बोर्ड को देशभर में ट्रेनें कैंसिल करना पड़ा है। बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान में ज्यादा प्रदर्शन हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ से कई गाड़ियों इन राज्यों तक जाती है। हिंसक प्रदर्शन के कारण ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। इसी कड़ी में पूर्व मध्य रेलवे में हो रहे स्टूडेंट आंदोलन के प्रभाव के कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने और गुजरने वाली 3 ट्रेनों को 18 जून को कैंसिल कर दिया गया है। 

17 जून बिलासपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 22843 बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस और गोंदिया से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस को रद्द करना पड़ा। इसी तरह 18 जून दुर्ग से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 13287 दुर्ग-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है। दूसरी ओर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन के काम के चलते कई गाड़ियों को 20 से 22 जून तक कैंसिल कर दिया है। ट्रेनें के रद्द व प्रभावित होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।   

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker