सड़क खराब होने से न आ सकी एबुलेंस,गर्भवती को खटिया पर 3km लेकर गए परिजन

दिल्लीः मध्य प्रदेश के मंडला जिले के एक गांव में सड़क खराब होने के कारण खाट पर लिटाकर तीन किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल ले जाई गई गर्भवती महिला के बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई।

महिला को जबलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।जिले के बेहरा टोला गांव निवासी सुनिया मरकाम को जबलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

गुरुवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजनों ने एंबुलेंस को फोन किया लेकिन सड़क खराब होने के कारण वह गांव नहीं पहुंच सकी। ऐसे में एम्बुलेंस ड्राइवर दो लोगों के साथ और एक परिवार के सदस्य उसे एक खाट पर तीन किमी की दूरी तय करके एम्बुलेंस के पास ले गए। एम्बुलेंस अटेंडेंट राजेश कुमार ने कहा, ‘जब हम वहां पहुंचे तो बजरी की खराब सड़क के कारण गांव में प्रवेश करना बहुत मुश्किल था। हम खाट का उपयोग करके उसे एम्बुलेंस में ले आए।’

मरकाम को तवलपानी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे मंडला जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया और जबलपुर मेडिकल कॉलेज में बदल दिया गया। प्रसव में दिक्कत के चलते मरकाम ने शुक्रवार की सुबह एक मृत बच्चे को जन्म दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker