मुंबई: महिला ने स्टेशन से माँ के साथ सोते बच्चे को उठाया

दिल्लीः महाराष्ट्र के ठाणे इलाके में पनवेल रेलवे स्टेशन के पास से अगवा किए गए दो साल के बच्चे को 12 घंटे के भीतर बचा लिया गया. पुलिस ने सकुशल बच्चे को बरामद किया और उसके मा.ता-पिता को सुरक्षित सौंप दिया. नवी मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस घटना से संबंधित जानकारी दी. पनवेल तालुका पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक रवींद्र दौंडकर ने बताया कि गुरुवार को एक महिला ने बच्चे का अपहरण कर लिया और बच्चे को भांगरवाड़ी ले गई. साथ ही उन्होंने बताया ‘एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, हम भांगरवाड़ी गांव पहुंचे और महिला को गिरफ्तार किया और बच्चे को बचा लिया. आरोपित महिला ने पूछताछ के दौरान बताया कि बच्चा अकेला था इसलिए उसे उठाया था. लेकिन हमें घटना के बारे में संदेह है, जांच चल रही है’.

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी रवींद्र दौंडकर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की महिला बच्चे को अपहरण के बाद भांगरवाड़ी गांव गई हुई है. यह गांव पनवेल तालुका पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है. साथ ही आरोपित महिला का मोबाइल नंबर भी मिला. इसके बाद मोबाइल नंबर के जरिये ट्रेसिंग कर पनवेल तालुका पुलिस ने महिला को भांगरवाड़ी में उसकी बहन के घर पर ढूंढ निकाला और पीड़ित बच्चे को बचा लिया गया. इसके अलावा दौंडकर ने कहा कि 35 वर्षीय महिला ने 16 जून को सुबह 5 से 6 बजे के बीच पनवेल रेलवे स्टेशन के टिकट बुकिंग क्षेत्र से लड़के का अपहरण कर लिया था. इसके बाद उसे तलोजा के ओवे गांव में अपने चचेरे भाई के घर ले गई और बाद में अपनी बहन के घर भांगरवाड़ी ले गई.

पुलिस अधिकारी दौंडकर ने कहा, ‘पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने कहा कि उसने रेलवे स्टेशन पर बच्चे को अकेले घूमते हुए पाया था और इसलिए वह उसे अपने साथ ले गई. हालांकि, बच्चे की मां ने पुलिस को सूचित किया कि आरोपी महिला एक रात पहले उनके पास सोई थी और भोर में बच्चे को लेकर भाग गई थी. जागने के बाद जब पीड़ित महिला ने अपने बच्चे को आसपास नहीं पाया तो पनवेल रेलवे थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला के पहले से ही दो बच्चे हैं और वह अपने पति से अलग हो चुकी है. जोन 1 के डीसीपी विवेक पानसरे ने कहा कि जांच के बाद ही, महिला ने लड़के का अपहरण करने के सही कारणों का पता लगाया जा सकता है. पनवेल रेलवे पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है. पनवेल रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वे आरोपी को कल्याण कोर्ट ले गए थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker