नागपुर: ATM में तकनिकी खराबी से निकलने लगे पाँच गुना नोट

दिल्ली: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक व्यक्ति उस समय सुखद आश्चर्य में पड़ गया जब उसने एक एटीएम से 500 रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन इसके बदले उसे मशीन से 500 रुपये मूल्य के पांच नोट मिल गये. इस बात के फैलते ही लोगों के बीच एटीएम से पैसे निकालने की होड़ लग गई.

व्यक्ति ने इस प्रक्रिया को दोहराया और 500 रुपये निकालने की कोशिश करते हुए फिर से 2,500 रुपये प्राप्त किए. यह किस्सा बुधवार को नागपुर शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर खापरखेड़ा शहर के एक निजी बैंक के एटीएम में हुआ. खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गयी और एटीएम केंद्र के बाहर नकदी निकालने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई.

खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, एक बैंक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया और मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम केंद्र को बंद कर दिया और बैंक को इस बारे में सूचना दी.उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से अतिरिक्त नकदी निकल रही थी.

कुछ साल पहले एक ऐसी ही घटना मध्यप्रदेश से सामने आई थी. अलीराजपुर जिले में एक एटीएम से अचानक डबल पैसे निकलने लगे थे. जिस भी व्यक्ति ने इस एटीएम में 100 या 500 रुपये निकालने के लिए बटन दबाया, उसको दोगुने- तीन गुने रुपए निकलने लगे. यह सूचना जैसे ही फैली लोग एटीएम से पैसे निकालने दौड़ पड़े. इस एटीएम में अचानक 100 की नोट की जगह 500 के नोट निकलने लगे. आसपास के लोगों ने इसकी सूचना बैंक को भी दी लेकिन जब तक बैंक के कर्मचारी वहां पहुंचते एटीएम से एक लाख 20 हजार रुपये निकाले जा चुके थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker