उत्तराखंड: कोरोना केसों में हुआ दोगुना इजाफा,

दिल्लीः उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण में इजाफा होने लगा है। पिछले तीन दिनों के दौरान राज्य में कोरोना के नए मामले करीब दो गुना हुए हैं। इससे संक्रमण को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को राज्य में कोरोना के कुल 17 नए मरीज मिले थे।

जबकि गुरुवार को 32 नए मरीज मिले हैं। एक दिन के अंतराल पर ही मरीजों की संख्या तकरीबन दोगुना हो गई है। राज्य में मंगलवार को 17, बुधवार को 27 जबकि गुरुवार को 32 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। राज्य में सबसे अधिक संक्रमण के मामले राजधानी देहरादून में मिल रहे हैं।

देहरादून में मंगलवार को 11 मरीज थे जो बुधवार को 18 हुए और गुरुवार को 20 तक पहुंच गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग चिंता में पड़ गया है। दरअसल देश भर में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। उसका असर अब राज्य पर भी दिखने लगा है। राज्य में इस समय चारधाम यात्रा पीक पर चल रही है और इससे स्वास्थ्य विभाग के अफसर खासे चिंतित है।

यदि संक्रमण बढ़ा तो इसका असर चारधाम यात्रा पर पड़ने के साथ ही राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं पर भी पड़ सकता है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है और कोविड को लेकर गाइडलाइन भी जारी की जा चुकी है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker