माइकल वॉन ने कहा- यह बल्लेबाज़ तोड़ सकता है सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड

दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच की चौथी पारी में अपने करियर का 26वां टेस्ट शतक जड़ा। इस शतक के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले संयुक्त रूप से सबसे युवा बल्लेबाज बने। जो रूट के टेस्ट क्रिकेट में दस हजार पूरा करने के बाद इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल वॉन ने उनके करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

वॉन ने कहा कि जो रूट के पास महान सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने का पूरा मौका है। वॉन ने स्पष्ट रूप से कहा कि रूट इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं। रूट टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले दुनिया के 14वें और इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक भी 161 टेस्टों में 12472 रनों के साथ यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।
वॉन ने टेलीग्राफ के लिए लिखा, ”जो रूट इंग्लैंड का अब तक का सबसे अच्छा है। अब सचिन तेंदुलकर को देखना चाहिए। मेरे लिए जो रूट इंग्लैंड के महानतम बल्लेबाजों के रूप में ग्राहम गूच के साथ खड़ा है और जिस तरह से वह जा रहा है वह सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट 118 टेस्ट में 49.57 की औसत से 10015 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 53 अर्धशतक लगाए हैं। उनका व्यक्तिगत स्कोर 254 है। पिछले दो साल से रूट के बल्ले से खूब रन निकले हैं। रूट ने 26 मैचों में 53.68 की औसत से 2,416 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान सर्वश्रेष्ठ 228 के साथ नौ शतक और पांच अर्धशतक बनाए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker