सत्येंद्र जैन के घर तथा कई ठिकानों पर पड़े छापे,

दिल्लीः

प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार (6 जून 2022) को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किए गए दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों की ओर से दी गई जानाकारी के मुताबिक, सात अधिकारियों की टीम ने ये छापे उनके दिल्ली स्थित आवास के साथ उनसे जुड़े हुए कई अन्य ठिकानों पर करीब सुबह 7 बजे मारे गए हैं।

यह मामला 2017 में आप नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (Prevention of Corruption Act) के तहत सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर पर आधारित है, जहां उन पर कथित रूप से जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया गया है।

छले महीने, ईडी ने इन कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क किया था। ये संपत्तियां अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड, पर्यास इंफोसोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और जेजे आइडियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ी हुई है। इसके अलावा आय से अधिक संपत्ति के मामले में स्वाति जैन, सुशीला जैन, अजीत प्रसाद जैन और इंदु जैन की संपत्तियों को कुर्क किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker