MLC Election उ०प्र०: होंगे 13 सीटों पर चुनाव,

दिल्लीः यूपी विधान परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव होने हैं। इसमें 9 सीटे बीजेपी के कोटे की हैं जिसके लिए डिप्टी सीएम मौर्य सहित सात मंत्रियों का विधान परिषद जाना तय है। वहीं दो सीटों पर कई दावेदार हैं।

यूपी विधान परिषद की 13 सीटों के लिए शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया के बीच भाजपा में भी प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया तेज हो गई है। गुरुवार शाम इसे लेकर मुख्यमंत्री आवास में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित सात मंत्रियों को विधान परिषद भेजे जाने पर सहमति बनीं। भाजपा के हिस्से आने वाली बाकी बची दो सीटों के लिए छह नामों का पैनल केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुई कोर कमेटी की बैठक में मुख्य रूप से दो सीटों पर आए तमाम प्रमुख नामों को लेकर मंथन हुआ। दरअसल 13 में से भाजपा के हिस्से नौ सीट आएंगी। इन पर केशव मौर्य व भूपेंद्र चौधरी के अलावा उन पांच मंत्रियों को भेजा जाएगा, जो अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। बाकी की दो सीटों के लिए दावेदारों की फेहरिस्त लंबी है। 

इनमें पूर्व मंत्री सुरेश राणा, प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह, प्रकाश पाल व दिनेश कुमार, प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य, प्रदेश मंत्री डा. चंद्रमोहन के अलावा कानपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, ब्रज के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह सेंथवार के नाम शामिल हैं। इसके अलावा किसी दलित महिला को भी प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker