लखनऊ घूमने जाएं तो जरूर ट्राई करें ये स्वीट डिश

लखनऊ को नवाबों का शहर कहा जाता है। यहां पर खाने की कई चीजें फेमस हैं जिनमें से कुछ कबाब और बिरयानी है। इसी के साथ यहां पर कई तरह की स्वीट डिश काफी फेमस हैं। फिर चाहें वो कुछ एक्सपेरिमेंट वाली हो या फिर ज्यादा एक्सपेंस वाली, यहां कई तरह की मिठाई आपको मिल जाएंगी।

लखनऊ में कुल्फी फालूदा लंबे समय से पसंद किए जाने वाली चीज है। यहां पर कई जगहों पर  हाथ से कुल्फी फालूदा तैयार किया जाता है और बादाम और पिस्ता जैसे सूखे मेवों की स्टफिंग के साथ सर्व किया जाता है।

ठंडी फालूदा चिलचिलाती गर्मी में खाने के लिए बेहतरीन है। गुलाबी चाय वास्तव में मिठाई की श्रेणी में नहीं आती है, लेकिन यह मीठा खाने के मन को शांत कर सकता है।

 इसे केसर, इलायची और केवड़ा जैसी नवाबी चीजों के साथ बनाया जाता है। अगर आप मीठे के साथ सूखे मेवे और मेवे का सही क्रंच पसंद करते हैं, तो मेवा बाइट आपके लिए है।

इस मिठाई ने मिठाई और नमकीन सम्मेलन, 2020 हैदराबाद में सबसे नई मिठाई का खिताब जीता है। अगर आप फिटनेस और हेल्दी खाने के लिए तैयार रहते हैं, तो आप इसे खा सकते हैं क्योंकि इसमें कम कैलोरी वाली मिठाइयां शामिल हैं।

आपको इस मिठाई को जरूर चखना चाहिए, मलाई की कई परतों की से बनी इस मिठाई का स्वाद लाजवाब होता है। इसे केसर और कटे हुए पिस्ता के साथ चांदी की एक पतली परत लगाकर सर्व किया जाता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker