पाकिस्तान में सियासी घमासान के बीच 27 मार्च को इमरान की मेगा रैली

दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ 25 मार्च यानी कल संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। मौजूदा हालात देखते हुए इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास होने के आसार ज्यादा है। विपक्षी पार्टियों के अलावा उन्हें अपनी ही पार्टी में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि संसद के कुल 342 सांसदों में से 190 इमरान के खिलाफ हैं, जो कि अविश्वास प्रस्ताव पास कराने के आंकड़े से ज्यादा है।

कुर्सी बचाने की आखिरी कोशिश के तौर पर इमरान अब 27 मार्च को एक मेगा रैली करने जा रहे हैं। उन्होंने इस रैली में बड़ी तादाद में शामिल होने के लिए लोगों से अपील की है। गुरुवार को इमरान ने एक वीडियो मैसेज में कुरान का हवाला देते हुए पाकिस्तानियों से कहा- आप अच्छाई का साथ दीजिए। बुराई से लड़िए और सत्ता के खरीदारों को जवाब दीजिए। पाकिस्तान में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, सिंध के कृषि मंत्री और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता मंजूर वासन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी की है।

पाकिस्तान में 25 मार्च को आने वाले अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान और कई मीडिया घरानों में ठन गई है। इमरान का आरोप है कि कुछ मीडिया हाउसेस को विपक्षी पार्टियों ने खरीद लिया है। इन आरोपों पर मीडिया चैनल्स का कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव के दबाव की वजह से इमरान हताशा में ऐसे बयान दे रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री घोटाले के इन आरोपों को साबित करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker