बढ़त के साथ खुला शेयर मार्केट ,  सेंसेक्स-निफ्टी में तेज़ी

दिल्ली: शेयर बाजार में आज रौनक है। सेंसेक्स और निफ्टी आज बढ़त के साथ खुले। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह सवा नौ बजे 64 अंकों की बढ़त के साथ खुला। वहीं निफ्टी ने भी आज हरे निशान के साथ कारोबार की शुरुआत की। शुरुआती कारोबार सेंसेक्स 228.44 अंक ऊपर 55,778.74 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं, निफ्टी 44 अंकों के फायदे के साथ 16675 के स्तर पर था।
शुरुआती कारोबर में निफ्टी 50 के 34 स्टॉक्स लाल निशान पर थे। वहीं, सेंसेक्स में एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, एसबीआई, विप्रो हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। सरकार के पास भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास नए दस्तावेज दाखिल किए बिना जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने के लिए 12 मई तक का समय है।

सरकार ने पहले एलआईसी के लगभग 31.6 करोड़ शेयरों या पांच प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री के लिए मार्च में आईपीओ लाने की योजना बनाई थी। इस आईपीओ से करीब 60,000 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद थी। हालांकि, रूस-यूक्रेन संकट के बाद शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए आईपीओ की योजना पटरी से उतर गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker