HDFC बैंक ने FD की दरों में किया बदलाव

दिल्ली : होली से पहले HDFC बैंक ने भी एफडी की दरों में बदलाव किया है। इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने एफडी की दरों में बदलाव किया था। एचडीएफसी बैंक के अनुसार नई दरें 1 मार्च 2022 से प्रभावी रहेंगी। आइए जानते हैं कि बैंक की तरफ से किए गए इस संशोधन का फायदा किन लोगों को मिलेगा।
एचडीएफसी बैंक ने नाॅन-विड्राॅल (Non-Withdrable) वाले एफडी की दरों में बदलाव किया गया है। नई दरें 5 करोड़ रुपये या उससे अधिक के एफडी पर लागू होगा। इसका फायदा NRO और NRE को भी मिलेगा। आइए जानते हैं कि दरों में कितना परिवर्तन हुआ है।
बैंक ने 5 करोड़ रुपये से 200 करोड़ रुपये के एफडी पर 4.7% ब्याज मिलेगा। इसकी समय सीमा 3 साल से 10 साल तक के लिए है। वहीं, 2 साल से अधिक और 3 साल से कम की एफडी पर 4.6% ब्याज मिलेगा। अगर कोई निवेशक एक 1 साल या उससे अधिक और 2 साल से कम की एफडी करता है तो उसे 4.55% ब्याज मिलेगा।
जबकि 9 महीने या उससे अधिक और 1 साल के कम के एफडी पर 4.15% ब्याज अब मिलेगा। वहीं, 6 महीने या उससे अधिक लेकिन 9 महीने से कम के फिक्सड डिपाॅजिट पर 4% ब्याज दिया जा रहा है। सबसे कम ब्याज 91 दिन या उससे अधिक लेकिन 6 महीने से कम की एफडी पर 3.75% ब्याज मिल रहा है। 5 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में कोई बदलवा नहीं किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker