मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार

दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के मालिक मुकेश अंबानी ने हाल ही में 13.14 करोड़ कीमत की अल्ट्रा-प्रीमियम रोल्स रॉयस कलिनन (Rolls Royce Cullinan) को खरीदा है। रोल्स रॉयस कलिनन के पेट्रोल वैरिएंट को आरआईएल ने हाल ही में साउथ मुंबई के तारदेव रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में रजिस्टर किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इस लक्जरी एसयूवी के लिए 20 लाख के टेक्स का भी भुगतान किया है, जिसका रजिस्ट्रेशन 30 जनवरी 2037 तक वैलिड है। इसके अलावा रोड़ सेफ्टी के लिए 40000 रुपए का भी भुगतान किया गया है। आरटीओ अधिकारी ने मुताबिक यह कार देश की सबसे महंगी कारों में से एक है। कार के लिए 12 लाख का भुगतान कर स्पेशल नंबर प्लेट भी ली गई है और कार का नंबर ‘0001’ है। इस नंबर के लिए मौजूदा सीरीज पहले ही ली जा चुकी है, इसलिए एक नई सीरीज पेश की गई जिस वजह से पैसा ज्यादा देना पड़ा। 

रोल्स-रॉयस कलिनन का नाम अब तक खोजे गए सबसे बड़े डायमंड के नाम पर रखा गया है। इस सुपर-शानदार SUV में 6.75 लीटर ट्विन-टर्बो V12 रोल्स-रॉयस इंजन है जो 563bhp और ऑल-व्हील ड्राइव, ऑल-व्हील स्टीयर सिस्टम के साथ 850Nm का जबरदस्त टॉर्क जेनरेट करता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker