Trending

गर्मी को भाप बनाकर उड़ा देंगे चुनाव के नतीजे-अखिलेश

दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धर्म और जाति के नाम पर समाज को बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के 10 मार्च को आने वाले नतीजे ‘बाबा मुख्यमंत्री’ की गर्मी भाप बन कर उड़ा देंगे। 

फतेहपुर के जहानाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने मंगलवार को कहा कि भाजपा  जातियों के नाम पर झगड़ा कराना चाहती है। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए वह पिछड़े और दलितों को धोखा दे रही है। मुस्लिम अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं है। अगड़ी जातियों के साथ भी अन्याय किया जा रहा है। सपा सरकार के आने पर जातीय जनगणना करायी जायेगी और आबादी के हिसाब से उन्हे हक और सम्मान दिलाने का काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर प्रहार करते हुए उन्होने कहा, ”बाबा मुख्यमंत्री इन दिनों अपने भाषण बहुत सारी बातें कर रहे हैं। कानून व्यवस्था से लेकर सपा के लोगों को तमंचावादी तक कह रहे हैं। फतेहपुर की जनता जानती है कि भाजपा के नेता सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक जमीन कब्जा करने का काम करते हैं। भाजपा के नेता शराब के धंधे में लिप्त हैं। उनमे सबसे ज्यादा फतेहपुर से ही ताल्लुक रखते हैं। मुख्यमंत्री तो वास्तव में सोए हुए है, जो सो चुके है, उन्हें जगाने के लिए, चिलम वाले लोगों को हटाने के लिए जनता तैयार है। बाबा मुख्यमंत्री की गर्मी को जनता भाप बना कर उड़ा देगी।”
     
अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल मे महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है। पेट्रोल,डीजल के दाम 100 रुपए के पार चए गये हैं। सरसों का तेल महंगा हो गया। किसानों,नौजवानो के साथ सरकार ने धोखा किया। किसानों की आय दोगुनी करने का मामला हो या फिर नौजवानों को नौकरी दिलाने का वादा, सब झूठे साबित हुए हैं। वास्तव में भाजपा झूठ बोलने वाली पार्टी है। वहां छोटा नेता छोटा झूठ बोलता है और सबसे बड़ा नेता सबसे बड़ा झूठ बोलता है।
      
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कालखंड में दवाई, बिस्तर और ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई जाने गई। नए मेडिकल कालेज खंडहर बने हुएं हैं, वहां डाक्टर ही नहीं है। सपा सरकार बनने पर मेडिकल कालेजों को और बेहतर बनाएंगे। भाजपा ने अपने कार्यकाल में एक भी नई एबुलेंस नही चलवाई। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के जरिए लोगों पर अन्याय किया गया। उन पर झूठे मुकदमे लादे गए। इसके दोषी बाबा मुख्यमंत्री हैं। सपा सरकार आने पर झूठे मुकदमों को हटा कर पीड़ितों को सम्मान दिया जाएगा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker