हार्दिक पांड्या को लेकर चयनकर्ताओं पर भड़के गौतम गंभीर

चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने पिछले महीने ही टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया था।

हालांकि, बड़ौदा के इस क्रिकेटर ने अबतक केवल ‘प्योर बल्लेबाज’ के रूप में ही प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2021 में हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के लिए अबतक गेंदबाजी नहीं की है।

इससे फैंस के साथ साथ कई पूर्व क्रिकेटर भी चिंतित नजर आ रहे हैं। हार्दिक से आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में भी गेंदबाजी करने की उम्मीद थी, लेकिन मुंबई इंडियंस ने यूएई चरण में खेले छह में से एक भी मैच में उनसे गेंदबाजी नहीं कराई है।

इस बारे में टीम मैनेजमेंट का कहना है कि हार्दिक अभी गेंदबाजी के लिए तैयार नहीं हैं। उन्हें गेंदबाजी की जिम्मेदारी इसलिए नहीं दी गई है, क्योंकि प्रबंधन उन पर अतिरिक्त वर्क लोड नहीं डालना चाहता।

हालांकि बीसीसीआई की चयन समिति ने जब हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना था, तो उन्होंने कहा था कि यह ऑलराउंडर टीम के लिए हर मैच में चार ओवर फेंकने के लिए तैयार है।

लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ होता नहीं दिख रहा है। इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक के चयन को लेकर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है। गंभीर का मानना है कि उन्हें प्लेइंग XI में टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker