IPL दे रहा युवाओं को मौका : दीप दासगुप्ता

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता आया है। कई युवा खिलाड़ी इस लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद बड़ा नाम भी कमा चुके हैं।

दुनियाभर की नजरें भारत के इस डोमेस्टिक लीग पर हमेशा से ही रहती हैं। यहां टैलेंट को न सिर्फ पहचाना जाता है बल्कि उसे निखारा भी जाता है, क्योंकि दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा लेते हैं, जिससे कॉम्पिटीशन भी काफी तगड़ा होता है।

यही कॉम्पिटीशन युवा खिलाड़ियों को उनकी कमजोरियों और ताकत दोनों के बारे में समझाता और तैयार भी करता है। इस पूरे मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीपदास गुप्ता ने बयान दिया है।

उन्होंने अपने  Koo के ऑफिशियल हैंडल से एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि बीसीसीआई को आगे आने वाले समय में अच्छा टैलेंट खोजने की बहुत जरूरत है और इसके लिए वे क्रिकेट क्लब्स या लोकल बॉडीज पर निर्भर नहीं रह सकते हैं।

इसके लिए सबसे सही तरीका है कि बीसीसीआई एक अकैडमी कॉन्ट्रैक्ट का गठन करे। यहां उसे अंडर-18 और 19 प्लेयर्स सेलेक्ट कर उनको पूरी ट्रेनिंग देनी होगी, जिससे कि वे इंडिया की तरफ से खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हो सकें।

ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान,  उमरान मालिक और वेंकटेश अय्यर ऐसे कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी करियर की शुरुआत आईपीएल से की है और आज अपने बल्ले या गेंद से अपनी फ्रेंचाइजी और देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker