अंत्येष्टि एवं दशगात्र में 50 और अन्य कार्यक्रमों में अधिकतम 150 लोग हो सकेंगे शामिल

० जिला प्रशासन से जारी हुआ आदेश
कोरबा । कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए पूर्व में जारी किए गए आदेश में संशोधन किया गया है।

अंत्येष्टि, दशगात्र, मृत्यु संबंधी कार्यक्रम में अब अधिकतम 50 लोग और अन्य कार्यक्रमों में अधिकतम 150 लोग शामिल हो सकेंगे। इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है।

जारी आदेशानुसार कार्यक्रम के आयोजन के लिए नियमानुसार संबंधित अनुविभागीय अधिकारी से लिखित में अनुमति लेनी होगी।

होटल, मैरिज हॉल या किसी भवन-परिसर में आयोजन के दौरान सभी पक्षों को मिलाकर उक्त दी गई अनुमति के तहत भवन, हॉल या परिसर की क्षमता के 50 प्रतिशत सीमा के अधीन व्यक्ति ही कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे।


जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेशानुसार मैरिज हॉल संचालकों को कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले व्यक्तियों का नामए पता एवं मोबाइल नंबर की जानकारी रजिस्टर में संधारित करना होगा।

कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले व्यक्तियों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों को मास्क पहननाए समय.समय पर साबुन से हाथ धोना तथा सेनेटाइज करना अनिवार्य होगा।

कार्यक्रम के दौरान कोविड.19 के समस्त गाईडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। गाईड लाइन का उल्लंघन करते पाए जाने पर भारतीय दण्ड संहिता एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत संचालक एवं संबंधित आयोजक के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker