पीडब्ल्यूडी कर्मचारी बनकर 500 रुपए में 15 झुमके लेकर रफूचक्कर

इंदौर। जिले क एक गांव से ज्वैलर्स के साथ चोरों ने पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी बताकर ठगी की। गौतमपुरा ज्वैलर्स की दुकान पर दो शातिर चोर पहुंचे। दुकान के अंदर आकर कहा, कि वे सर्वे के  लिए आए हैं।

बदमाश ज्वैलर्स को 500 रुपए एडवांस दिए और सामान पैक करने का कहकर दुकान से निकल गए। दुकानदार को जब एक पैकेट झुमके कम दिखे तो उसने कैमरे के फुटेज देखे, जिसमें बाइक पर आए चोर जेब में रखते हुए दिखाई दिए।

फरियादी ने थाने में मामला दर्ज कराया है। थाना प्रभारी भरत सिंह ठाकुर ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर 12.30 बजे की है। बाजार स्थित श्री रतलाम ज्वैलर्स के व्यापारी शैलेश सोनी ने देर रात थाने में यह जानकारी दी कि उसके साथ तीन आरोपियों ने 50 ग्राम सोने की 15 सोने की झुमकियों का एक पैकेट गायब कर दिया है।

इसकी कीमत लगभग ढाई लाख रुपए बताई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइक पर आए दो बदमाश दुकान में दाखिल हुए और उन्होंने व्यापारी को पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी बताया।

कहा कि इलाके में सर्वे के लिए आए हुए थे। लगभग दस मिनट तक दोनों बदमाश दुकान में रुके और उन्होंने चुपके से झुमकी से भरा एक पैकेट जेब में रख लिया। इसके बाद वह अन्य सामान खरीदने का कहकर दुकान से निकल गए।

फुटेज में तीन बाइक सवार बदमाश कुछ दूरी पर दिखाई दे रहे हैं। फरियादी शैलेष सोनी ने बताया कि दोनों ही चोरों ने दस मिनट तक कान की अलग-अलग झुमकी की एक 50 ग्राम का पैकेट जिसमें तकरीबन 15 झुमकियां थीं।

छुपा कर जेब में डाल ली और वहीं दूसरे चोर ने एक झुमकी खरीदी पक्की की। उसके बाद बिल बनाने को कहा और एडवांस 500 रुपए दिए, कहा-आप इस पैक करो और बिल बनाओ, इतने में हम बाजार से दूसरा सामान खरीद कर आते हें और चोर वहां से चल दिए।

इसी बीच दुकानदार शैलेष सोनी को एक पैकेट कम दिखा और उन्होंने तुरंत पुलिस थाने पहुंच कर इसकी सूचना दी। सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि ये बदमाश बाइक से 11 बजे से रैकी कर रहे थे और दुकान के सामने से तीन बार निकले।

बाइक पर तीन लोग सवार थे। दुकान पर दो व्यक्ति ही आए, तीसरा व्यक्ति इनके साथ नहीं था। चोरों ने पअने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। एक चोर जो दुकान पर नहीं आया, उसके चेहरे पर मास्क नहीं लगाया था।

गौरतलब है कि बीते दिनों देपालपुर में भी दिन दहाड़े छ: लाख रुपए की चोरी हुई थी, जिसकी अभी तक पुलिस को कोई सुराग भी नहीं लग पाया है।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker