नीतीश कुमार और मोदी की मुलाकात जल्‍द होने के आसार

पटना, जाति आधारित जनगणना (Caste Based Census) के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लिखा गया पत्र पीएमओ (PMO) को मिल जाने की जानकारी शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय (Bihar CM Office) को उपलब्ध हो गयी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से इस संबंध में जानकारी मुख्यमंत्री को भेजी है। विगत चार अगस्त को ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था।

राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा है कि अब इस बात की पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इस बारे में मुख्यमंत्री को जल्द ही विमर्श का समय देंगे। जाति आधारित जनगणना कराए जाने को ले बिहार में विपक्ष के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था।

इसका संदर्भ  यह है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा के मानसून सत्र में यह बात उठायी थी कि जाति आधारित जनगणना के मसले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिले।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में तेजस्वी सहित कांग्रेस व वामदल के नेताओं से मुलाकात की। इस बात पर सहमति बनी थी कि इस बारे में मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर समय मांगा जाए।

समय मिलने पर सभी लोग प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें जाति आधारित जनगणना कराए जाने के संबंध में अपनी तर्कों के साथ ज्ञापन सौंपेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker