तिरंगे के रंग में नहाया घंटाघर

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से यहां कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इनमें से एक यह है कि 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के लिए जम्मू कश्मीर में खास तैयारियां की गई हैं। दरअसल, यहां श्रीनगर का लाल चौक घंटाघर तिरंगे के रंग से रोशन हो गया है।

बता दें कि इसी लाल चौक पर कभी तिरंगा फहराने से विवाद हो जाता था। लेकिन आर्टिकल 370 हटने के बाद से ये बदलाव दिखे हैं।  तिरंगे से रोशन लाल चौक की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और लोग इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।

इसे श्रीनगर के मेयर और भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा समेत कई अन्य लोगों ने भी शेयर किया है। श्रीनगर के मेयर ने लिखा, हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल चौक स्थित घंटाघर को तिरंगे के रंग से रोशन किया। नई घड़ियां लगा दी गईं। श्रीनगर नगर निगम ने अच्छा काम किया।

तेजिंदर पाल बग्गा ने अपने ट्वीट में लिखा, ”वो कहते थे लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराने देंगे, मोदी जी ने लाल चौक ही तिरंगा कर दिया।’ इधर, श्रीनगर के मेयर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल चौक स्थित घंटाघर को तिरंगे के रंग से रोशन किया है। नई घड़ियां फिट कर दी गई हैं।

श्रीनगर नगर निगम ने बहुत अच्छा काम किया।’ इससे पहले जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने 5 अगस्त को श्रीनगर में स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए एक खेल सप्ताह का उद्घाटन किया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker