देवेंद्र फडणवीस बाढ़ग्रस्‍त क्षेत्रों के दौरे पर

मुंबई। महाराष्ट्र में बारिश के कारण आयी बाढ़ और भूस्‍खलन में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 207 तक पहुंच गई है। जिसमें जिसमें अकेले रायगढ़ जिले में लगभग 100 लोगों की मौत हुई, जबकि 11 लोग अभी भी लापता हैं।

पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश के कारण राज्य के तटीय कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र क्षेत्रों में भारी बाढ़ और भूस्खलन हुआ। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 207 मौतों में से सबसे अधिक 95 रायगढ़ जिले से, 45 सतारा में, 35 रत्नागिरी में, 12 ठाणे में, 7 कोल्हापुर में, 4 मुंबई उपनगर में, 3 पुणे में थीं।

सिंधुदुर्ग, वर्धा और अकोला जिलों में दो-दो मौत दर्ज की गई हैं।  महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के 3 दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं।  फडणवीस कहते हैं, “हम स्थिति का आकलन करेंगे और राहत और पुनर्वास उपायों पर सरकार को सुझाव देंगे।”

11 लोग अब भी लापता हैं, जबकि 51 घायल हैं और विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है। रायगढ़, सतारा और रत्नागिरी जिलों में अधिकांश मौतें भूस्खलन के कारण हुईं, जबकि बाढ़ ने कोल्हापुर और सांगली में लोगों की जान ले ली। बयान में कहा गया है कि 1 जून से अब तक महाराष्ट्र में बारिश से संबंधित घटनाओं में 294 लोगों की मौत हो चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker