चार-पांच मंत्रियों के खिलाफ जांच करेगी एनआइए

मुंबई। महाराष्ट्र में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त (सीपी) परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली की शिकायत दर्ज कराने वाले एक बिल्डर ने चौंकाने वाली जानकारी दी है।

उसने जांचकर्ताओं को बताया है कि इस साल मार्च में अपने पूर्व व्यापार साझेदार और सिंह के करीबी सहयोगी के साथ मुलाकात के दौरान उसने उसे यह कहते सुना था कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) महाराष्ट्र के चार से पांच मंत्रियों की जांच करेगी और राज्य सरकार जल्द ही गिर जाएगी। यह बात एक पुलिस अधिकारी ने कही।

बिल्डर श्यामसुंदर अग्रवाल से कथित तौर पर 15 करोड़ रुपये की मांग करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने परमबीर सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

मामला बुधवार को दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस थाने में दर्ज किया गया था। अग्रवाल के पूर्व साझेदार 55 वर्षीय संजय पुनमिया और उसके सहयोगी 45 वर्षीय सुनील जैन को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अग्रवाल ने रिकार्ड किया था और यह सिंह और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी का आधार है।अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि बैठक के दौरान पुनमिया को उसके फोन पर परमबीर सिंह, डीसीपी अकबर पठान और अन्य अधिकारियों के फोन आए।

उनके फोन काल के दौरान, उसने पुनमिया को सिंह द्वारा तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लिखे गए 100 करोड़ रुपये के पत्र के बारे में चर्चा करते हुए सुना।

पुनमिया ने यह भी चर्चा की कि सीबीआइ जल्द ही 100 करोड़ रुपये के आरोपों की जांच शुरू करेगी, एनआइए राज्य सरकार के चार से पांच मंत्रियों की जांच करेगी और यह सरकार मुश्किल में पड़ जाएगी और जल्द ही गिर जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker