दांव पर लगी मरीजों की जान

लखनऊ। प्रदेश भर में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी ट्रांसफर के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य निदेशायल पर सैंकड़ों की संख्‍या में प्रदेश भर से कर्मचारी इकठ्ठा हुए हैं। वहीं अस्‍पतालों में चिकित्‍सीय व्‍यवस्‍था ठप हो गई।

जिसकी वजह से मरीजों को ओपीडी में इलाज नहीं मिल पाया। तबादले की मांग को लेकर कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से प्रदेश भर के अस्‍पतालों में ओपीडी भी प्रभावित रही। दूर दराज से ओपीडी में दिखाने आए मरीजों को खासी मशक्‍कत करनी पड़ी।

लखनऊ में सिविल, बलरामपुर, महानगर सिविल, लोकबंधु समेत सीएचसी पीएचसी में भी ओपीडी प्रभावित रही। पर्चा काउंटर से लेकर फार्मासिस्‍ट और पैथालॉजी में इक्‍का दुक्‍का कर्मचारी काम कर रहे थे।

जिसकी वजह से मरीजों को जांच करवाने से लेकर दवा लेने के लिए घंटों बर्बाद करना पड़ा। वहीं अधिकतर मरीज बैरंग लौट गए। कोई गोद में तो कोई निजी वाहन से पहुंचा इमरजेंसी: 108-102 एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल की वजह से मरीजों को अस्‍पताल पहुंचने में पसीने छूट गए।

इमरजेंसी तक पहुंचने के लिए परिवारीजन एंबुलेंस को फोन मिलाते रहे, लेकिन वो नहीं आई। प्रदेश भर में केवल इक्‍का दुक्‍का एंबुलेंस चली जिसकी वजह से मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ा। इमरजेंसी पड़ने पर कोई गोद में तो कोई निजी वाहन से करके मरीजों को लेकर गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker