ओरेगन जंगल की आग ने सैकड़ों को किया घर छोड़ने के लिए मजबूर

रायटर। दक्षिण-मध्य ओरेगन में लगी भीषण आग का ब्यौरा देते हुए अधिकारियों ने कहा है कि बुधवार को नौवें दिन सूखे से झुलसी लकड़ी और ब्रश के माध्यम से तेजी से फैलती जंगल की आग ने लगभग 2,000 घरों को खतरे में डाल दिया और सैकड़ों निवासियों को विस्थापित कर दिया है।

राज्य और संघीय अधिकारियों के अनुसार, तथाकथित बूटलेग आग ने सुबह तक 212,000 एकड़ (85,793 हेक्टेयर) से अधिक क्षेत्र को जलाकर काला कर दिया और 21 घरों और 54 अन्य संरचनाओं को नष्ट कर दिया था।

अब पैसिफिक नॉर्थ-वेस्ट में इस सप्ताह जलने वाली कम से कम 10 प्रमुख सक्रिय जंगल की आग में यह सबसे बड़ा हो गया है। बूटलेग 6 जुलाई को फट गया और पोर्टलैंड के लगभग 250 मील (400 किमी) दक्षिण में फ्रेमोंट-विनेमा राष्ट्रीय वन में और उसके आसपास अनियंत्रित रूप से फैल गया है।

बुधवार तक आग की लपटों से 1,926 घरों को खतरा था। यह जानकारी पोर्टलैंड में नॉर्थवेस्ट इंटरएजेंसी कोऑर्डिनेशन सेंटर ने दी। ओरेगन वानिकी विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन घरों में से लगभग 400 को खाली करने का आदेश दिया गया है।

कोई गंभीर चोट या मौत की सूचना नहीं मिली है। राज्य के वानिकी के आंकड़ों के अनुसार, जंगल की आग से लड़ने के लिए 1,300 से अधिक कर्मियों को सौंपा गया था, जो 1900 के बाद से ओरेगन में रिकॉर्ड पर सातवां सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker