विधायकों ने मंत्री से मांगे चिकित्सक

देहरादून: सूबे की स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने चमोली, रुद्रप्रयाग व पौड़ी जिले के विधायकों के साथ मंत्रणा कर स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने का आश्वासन दिया।

विधायकों ने मंत्री को जिला चिकित्सालयों एवं संयुक्त चिकित्सालयों में विशेषज्ञ चिकित्सकों तथा टेक्नीशियन की भारी कमी होने की जानकारी दी। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ की शीघ्र तैनाती करने जा रही है।

बुुधवार को विधानसभा स्थित सभागार में तीन जिलों की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने विधायकों की समस्याएं सुनी।

विधायकों ने अधिकतर चिकित्सालयों में विशेषज्ञ चिकित्सकों, रेडियोलाजिस्ट, महिला रोग विशेषज्ञ, हृदय रोग विशेषज्ञ तथा एक्स-रे टेक्नीशियन की भारी कमी बताई।

इसके अलावा प्राथमिक चिकित्सालयों का बी श्रेणी में उच्चीकरण तथा कई स्थानों पर जनसंख्या के अनुरूप संयुक्त चिकित्सालयों के रूप में उच्चीकरण की भी मांग रखी।

विधायकों ने कहा कि जिला स्तर के चिकित्सालयों में अल्ट्रासाउंड तथा एमआरआई मशीनें लगाई जाएं। स्वास्थ्य मंत्री डा. रावत ने विधायकों को आश्वासन दिया कि तीन माह के भीतर पर्वतीय क्षेत्र के स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार नजर आएगा।

इसके लिए सरकार ने उच्चाधिकारियों को चिकित्सालयों में चिकित्सकों, स्टाफ नर्स, एएनएम और टेक्नीशियन के रिक्त पदों पर शीघ्र तैनाती के निर्देश दे दिए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker