जगदानंद का बिहार RJD अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा

पटना , बिहार की सियासत से जुड़ी यह आज की सबसे बड़ी खबर है। दोपहर बाद राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) के पद से इस्तीफा देने की खबर से हड़कम्‍प मच गया। बताया गया कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasd Yadav) ने इसे मंजूर नहीं करते हुए उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया है।

इस बीच आरजेडी ने जगदानंद सिंह के इस्‍तीफा से तो जगदानंद सिंह ने भी इसपर कोई बयान देने से इनकार कर दिया है। कहा जा रहा है कि जगदानंद सिंह की नाराजगी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को लेकर है। इस बीच बताया जा रहा है कि डैमेज कंट्रोल (Damage Control) की कवायद शुरू हो गई है।

आज दोपहर बाद यह खबर फैली कि जगदानंद सिंह ने आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इसका कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बताया है। बताया जा रहा है कि जगदानंद सिंह आरजेडी के 25वें स्‍थापना दिवस समारोह के दौरान लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव द्वारा मंच से उनका नाम लेते हुए शिकायती लहजे में की गई बात से नाराज हैं।

जब तेज प्रताप के कहने पर जगदानंद सिं‍ह को छोड़ कर सभी नेताओं ने हाथ उठाया तो तेज प्रताप ने कहा था कि ‘चाचा नाराज हैं।’ किसी का नाम लिए बिना तेज प्रताप ने मंच से यह भी कहा था कि वे पार्टी में भौंकने वालों की परवाह नहीं करते हैं। कहा जा रहा है कि जगदानंद सिंह उस दिन के घटनाक्रम से बेहद असहज हैं। इसे उनके इस्‍तीफे से जोड़कर देखा जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker