संजय मांजरेकर ने तीन भारतीय क्रिकेटरों पर लगाया दांव

विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज इस समय इंग्लैंड में हैं, जहां भारत को 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। श्रीलंका दौरे पर भारत ने दूसरे दर्जे की टीम भेजी है, जिसमें चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती जैसे नए चेहरे भी शामिल हैं

। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस दौरे पर तीन ऐसे भारतीय क्रिकेटरों को चुना है, जिनका प्रदर्शन देखने लायक हो सकता है। मांजरेकर ने जिन तीन खिलाड़ियों का नाम चुना है, उसमें हार्दिक पांड्या, शिखर धवन या युजवेंद्र चहल का नाम नहीं है। उन्होंने दो अनकैप्ड खिलाड़ियों के अलावा युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम लिया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर संजय मांजरेकर ने कहा, ‘एक तो सूर्यकुमार यादव। आपको पता है कि भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में मिडिल ऑर्डर को लेकर परेशानी झेलनी पड़ी है। 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का यह बड़ा कारण रहा था। सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर के लिए एकदम परफेक्ट खिलाड़ी हैं। वह नंबर-3 या 4 पर खेलने के लिए एकदम परफेक्ट हैं।

हम देख चुके हैं कि उनका डेब्यू काफी अच्छा रहा।’ इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान सूर्यकुमार यादव ने वनडे और टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से डेब्यू किया था। मांजरेकर ने कहा, ‘दूसरे खिलाड़ी हैं चेतन सकारिया। मुझे उम्मीद है कि चेतन को डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

वह लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज है, उसके आने से टीम इंडिया के पेस अटैक में वैरेएशन भी आएगा। उसने आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की है, इसके अलावा उसका इकॉनमी रेट भी अच्छा रहा है। तीसरे खिलाड़ी हैं वरुण चक्रवर्ती।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फॉर्म को देखते हुए भारत को स्पिन डिपार्टमेंट में और ऑप्शन्स की जरूरत है। राहुल चाहर प्रॉपर लेग स्पिनर हैं, लेकिन वरुण चक्रवर्ती में वह बात है, जो कुछ समय पहले सुनील नरेन में थी। वह ऐसे स्पिनर हैं जो बीच के ओवरों में भारत के लिए विकेट निकाल सकते हैं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker